Best for small must for all
Promote your Business

सरकारी स्कूलों में 20 से 28 नवम्बर तक होंगे कक्षा 9 से 12वीं तक के रिवीजन टेस्ट

News

भोपाल: कोविड-19 के फलस्वरूप जिले के हाई एवं हायर सेकेण्डरी स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाओं द्वारा अध्यापन कार्य कराया गया है। अब इसका रिवीजन टेस्ट लिया जाना है। जिसकी निर्धारित तिथि 20 नवम्बर से लेकर 28 नवम्बर तक है।

विषयों के प्रश्न पत्र सीधे ऑनलाइन विद्यालयों के प्राचार्यों को भेज दिये गये हैं। जिला शिक्षा अधिकारी सुनील नेमा ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि लोक शिक्षण आयुक्त जयश्री कियावत ने सभी हाई एवं हायर सेकेण्डरी स्कूल के प्राचार्यों को कक्षा 9 से 12 के विद्यार्थियों का रिवीजन टेस्ट के मूल्यांकन के संबंध में निर्देश जारी किए गए है।

हैदराबाद में बाढ़ राहत राशि वितरण पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक  लोक शिक्षण आयुक्त द्वारा जारी समय-सारणी के अनुसार, 20 नवम्बर से प्रदेश के समस्त शासकीय विद्यालयों में रिवीजन टेस्ट आयोजित किये जायेंगे। इसके साथ ही प्राचार्यों को निर्देशित किया है कि संबंधित प्रश्न पत्रों को डाउनलोड करके, प्रिंट निकालकर परीक्षाएं आयोजित करेंगे।

इस परीक्षा में विद्यार्थी किताबों के साथ प्रश्न पत्र हल कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि जो बच्चे घर से परीक्षा देना चाहेंगे, उन्हें घर से प्रश्च पत्र हल करके लाने की छूट भी दी गई है। सभी विद्यार्थियों को परीक्षा में सहभागी होना अनिवार्य होगा। परीक्षा की सम्पूर्ण प्रक्रिया 30 नवम्बर तक पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया गया है। (DASTAK TIMES)

12 Days ago

Download Our Free App

Advertise Here