सीपीएम ने कहा, केरल में माओवादियों को बढ़ावा दे रहे हैं मुस्लिम आतंकवादी

News

कोझिकोड। केरल में सत्‍तारूढ़ भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी (मार्क्‍सवादी) ने कहा है कि मुस्लिम आतंकवादी राज्‍य में माओवादियों को बढ़ावा दे रहे हैं। केरल के कोझिकोड जिले के सीपीएम के सचिव पी मोहनन ने कहा कि माओवादियों और इस्‍लामिक आतंकवादियों के बीच बेहद घनिष्‍ठ संबंध हैं और राज्‍य की पुलिस को इसकी जांच करनी चाहिए।

मोहनन ने कहा, ‘इस्‍लामिक आतंकवादी अब केरल में माओवादियों को बढ़ावा दे रहे हैं। राज्‍य में माओवादियों की शक्ति मुस्लिम आतंकवादी संगठन हैं जो उन्‍हें खाद-पानी देकर बढ़ावा दे रहे हैं। पुलिस को इस एंगल की भी जांच करनी चाहिए।’ उन्‍होंने कहा कि माओवादियों और इस्‍लामिक आतंकवादी संगठनों के बीच बेहद घनिष्‍ठ दोस्‍ती है।

सीपीएम नेता ने कहा कि नेशनल डिवेलपमेंट फ्रंट और इस्‍लामिक कट्टरपंथी माओवादियों को समर्थन देने को लेकर बहुत उत्‍साहित हैं। बता दें कि केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कथित मुठभेड़ में 4 माओवादियों के मारे जाने की हाल की घटना की न्यायिक जांच फिलहाल करवाने से इंंकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि पुलिस की ओर से यदि कोई गलती हुई है तो उसका पता लगाने के लिए मैजिस्ट्रेट जांच चल रही है।

सीएम विजयन अपने पहले के रुख पर कायम
राज्य विधानसभा में सीएम विजयन अपने पहले के रुख पर कायम रहे कि पुलिस ने गोलियां तभी चलाईं जब माओवादियों ने उन पर हमला किया। विजयन ने एक सवाल के जवाब में सदन में कहा, ‘इस वक्त हम न्यायिक जांच के बारे में विचार नहीं कर रहे।’ उन्होंने कहा कि माओवादियों का अजेंडा लोकतांत्रिक संस्थाओं को नष्ट करना और अशांति फैलाना है।

विजयन ने कहा, ‘पुलिस ने आत्मरक्षा में गोलियां चलाईं। माओवादी पुलिस की ड्यूटी में बाधक बन रहे थे। पुलिस की ओर से कोई चूक होने के आरोपों को हम देख रहे हैं। मैजिस्ट्रेट जांच जारी है।’

गौरतलब है कि बीते 28 अक्टूबर को पलक्कड़ जिले के अट्टापेडी में पुलिस के दो दिन के तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ में चार माओवादी मारे गए थे। विपक्ष ने आरोप लगाया था कि वामंपथी सरकार माओवादियों को जिंदा पकड़ने के बजाए उन्हें मार रही है।

The post सीपीएम ने कहा, केरल में माओवादियों को बढ़ावा दे रहे हैं मुस्लिम आतंकवादी appeared first on Legend News.

(LEGEND NEWS)

Download Our Free App