आपकी जीत में ही हमारी जीत है
Promote your Business

सीबीएसई 12 वीं की अंग्रेजी की परीक्षा आज पूर्वोत्तर दिल्ली में स्थगित कर दी गई

news

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक परीक्षा बोर्ड (CBSE) ने आज उत्तर पूर्व दिल्ली में 80 केंद्रों में होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को फिर से स्थगित कर दिया है। उच्च न्यायालय ने सीबीएसई बोर्ड को आज शाम तक पूर्वोत्तर दिल्ली में परीक्षा केंद्रों के लिए एक विस्तारित कार्यक्रम प्रकाशित करने का भी निर्देश दिया है।

 कमल गुप्ता ने कहा, "अदालत की राय थी कि स्थिति निकट भविष्य में सुधरने की संभावना नहीं है और अगर इसमें सुधार होता है, तो भी माता-पिता अपने बच्चों के जीवन को प्रभावित करने वाले प्रभावित केंद्र में वापस नहीं जाना चाहेंगे।" वकील जो सीबीएसई के खिलाफ मामले का प्रतिनिधित्व कर रहा है। एक निजी स्कूल और पांच छात्रों ने सीबीएसई पर एक परीक्षा केंद्र दूर से आवंटित करने और उस क्षेत्र में जहां हिंसा हुई थी, के लिए मुकदमा दायर किया था।

परीक्षा 27 फरवरी को निम्नलिखित विषयों, अंग्रेजी वैकल्पिक (001), अंग्रेजी वैकल्पिक सी (101), और अंग्रेजी कोर (301) के लिए निर्धारित की गई थी। यह निर्णय छात्रों, कर्मचारियों और अभिभावकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए और किसी भी असुविधा को रोकने के लिए लिया गया है।

नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, संशोधित नागरिकता कानून में उत्तर प्रदेश दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा के दौरान कम से कम 27 लोग मारे गए और 180 से अधिक घायल हो गए, और 100 को गिरफ्तार किया गया है। (AIR NEWS)

135 Days ago

Download Our Free App

Advertise Here