आपकी जीत में ही हमारी जीत है
Promote your Business

4 अगस्त की रात 12 बजे से अयोध्या हाईवे सील

news

लखनऊ, 2 अगस्त, दस्तक (ब्यूरो) : भूमि पूजन कार्यक्रम के दृष्टिगत बाराबंकी जिले के 55 किमी क्षेत्र को छह जोन, 11 सेक्टर और 22 उप सेक्टर में बांटा गया है। सुरक्षा घेरा बनाने के लिए जिले के साथ गैरजनपद से पुलिस बल बुलाई गई है। कार्यक्रम की पूर्व संध्या से अयोध्या की ओर कोई भी वाहन नहीं जा सकेगा।

इस दौरान मार्ग परिवर्तित कर दूसरे रास्तों से भारी व हल्के वाहन भेजे जाएंगे। गौरतलब है कि पांच अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी सहित देश की जानी-मानी हस्तियां अयोध्या में आयोजित भूमि पूजन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी। सुरक्षा के दृष्टिगत जिले में पुलिस अधिकारी भी नामित करके भेजे गए हैं। आईजी विजय भूषण की देखरेख में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।

जिसके तहत चार अगस्त की रात 12 बजे से अयोध्या की ओर जाने वाले सभी वाहनों को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। भारी वाहनों को चौपुला से मार्ग परिवर्तित कर रामनगर तिराहा से बहराइच रोड पर और हल्के वाहनों को सफदरगंज तिराहे से डायवर्ट किया जाएगा।

छोटे वाहन सफदरगंज थाने से होते हुए वाया मरकामऊ चौकाघाट होते हुए बहराइच व आगे अपने गंतव्य को जा सकेंगे। एसपी डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने बताया केवल इमरजेंसी और अनुमन्य वाहन ही चल सकेंगे। यदि कोई ऐसा वाहन जिसको अयोध्या ही जाना है, ऐसे वाहनों को सफदरगंज सब्जी मंडी में बनाए गए होल्डिंग एरिया में रखा जाएगा।

यह वाहन पांच अगस्त की शाम कार्यक्रम समाप्त होने और यातायात सामान्य होने के बाद ही छोड़े जाएंगे। खाली रहेगी सर्विस लेन एसएसपी आरएस गौतम ने बताया कि लखनऊ से अयोध्या सीमा तक 55 किमी क्षेत्र में हाईवे के दोनों ओर कोई भी वाहन खड़ा नहीं होगा। यदि कोई वाहन हाईवे खड़ा पाया जाता है तो वाहन को सीज कर जुर्माना किया जाएगा।

The post 4 अगस्त की रात 12 बजे से अयोध्या हाईवे सील appeared first on Dastak Times.

(DASTAK TIMES)

58 Days ago

Download Our Free App

Advertise Here