Best for small must for all

CBSE 10 वीं का परिणाम 2020 कल घोषित किया जाएगा

news

नई दिल्ली: सीबीएसई के दिल्ली कार्यालय के नवीनतम अपडेट के अनुसार, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कल कक्षा 10 वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित करने जा रहा है। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ। रमेश पोखरियाल निशंक ने घोषणा करते हुए कहा है कि "मेरे प्यारे बच्चों, अभिभावकों और शिक्षकों, दसवीं कक्षा की सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम कल घोषित किए जाएंगे। मैं सभी छात्रों को शुभकामनाएं देता हूं। by #StayCalm #StaySafe "@ cbseindia29

सीबीएसई बोर्ड परिणाम के रूप में, 2020 की गणना सीबीएसई द्वारा घोषित एक वैकल्पिक मूल्यांकन योजना के आधार पर की जा रही है; बोर्ड ने कक्षा 12 के छात्रों के लिए किसी भी टॉपर सूची या मेरिट सूची की घोषणा नहीं करने का फैसला किया है।

चूंकि कक्षा 10 के छात्रों के लिए भी समान मूल्यांकन योजना का पालन किया जा सकता है, इसलिए बोर्ड को सीबीएसई 10 वीं के टॉपर्स लिस्ट 2020 और परिणाम घोषित होने के बाद भी घोषित नहीं करने की इस नीति को जारी रखने की संभावना है। हालाँकि, इस पर अंतिम पुष्टि अभी भी बोर्ड के अंत से प्रतीक्षित है।

परिणाम को सबसे आसान तरीके से प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवार परिणाम की आधिकारिक वेबसाइट results.shiksha पर जा सकते हैं।

छात्रों को वैध रोल नंबर दर्ज करना होगा और फिर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा। परिणाम नए वेबपेज पर दिखाई देगा। पृष्ठ सहेजें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसी की एक प्रति रखें। (INDIAONLINE)

228 Days ago

Download Our Free App

Advertise Here