Best for small must for all
Promote your Business

CTET 2020 - परीक्षा शहरों को बदलने की अंतिम तिथि

news

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने आवेदन पत्र में CTET 2020 परीक्षा शहरों को बदलने के लिए अंतिम तिथि को फिर से निर्धारित किया है। नवीनतम अधिसूचना के अनुसार, आवेदन पत्र में सीटीईटी 2020 परीक्षा शहरों को बदलने की अंतिम तिथि 16 नवंबर से बढ़ाकर 26 नवंबर कर दी गई है।

उन उम्मीदवारों के लिए परिवर्तन किए गए हैं जिनकी सीट CTET 2020 परीक्षा के लिए निकटतम परीक्षा केंद्र आवंटित की गई हैं, जो मूल रूप से 5 जुलाई को आयोजित होने वाली थी और अब 31 जनवरी को आयोजित की जाएगी।

सीटीईटी 2020 परीक्षा में परिवर्तन करने के लिए आगे बढ़ने के लिए शहर के उम्मीदवार सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जा सकते हैं। उस टैब पर क्लिक करें जिसमें कहा गया है कि "परीक्षा शहर सुधार के लिए यहां क्लिक करें"। एक नया पेज पॉप जाएगा जहां उम्मीदवारों को अपने क्रेडेंशियल (एप्लिकेशन नंबर, पासवर्ड और सुरक्षा पिन) भरने होंगे। उस शहर को चुनें जहां से आप आवेदन पत्र पर CTET 2020 परीक्षा के लिए उपस्थित होना चाहते हैं। पृष्ठ सबमिट करें और भविष्य के संदर्भ के लिए अंतिम पृष्ठ का प्रिंटआउट रखें।

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) हर साल दो बार सीबीएसई द्वारा विभिन्न पदों के लिए देश भर में शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है। हालाँकि, COVID-19 महामारी के कारण परीक्षा स्थगित कर दी गई है और देर से CBSE ने उन शहरों की कुल संख्या भी बढ़ा दी है जहाँ CTET 2020 परीक्षा 135 तक आयोजित की जाएगी।

उम्मीदवारों की सामाजिक दूरी और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, CBSE ने 135 शहरों में CTET 2020 परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। CBSE ने 23 और शहरों को सूची में शामिल किया है जहां CTET जनवरी 2021 परीक्षा आयोजित की जाएगी। (INDIAONLINE)

16 Days ago

Download Our Free App

Advertise Here