आपकी जीत में ही हमारी जीत है
Promote your Business

JAC 9 वीं रिजल्ट 2020 घोषित

news

रांची-झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) ने झारखंड कक्षा 9 परिणाम 2020 की घोषणा आज अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर की है। परिणाम jac.jharkhand.gov.in और jacresults.com पर ऑनलाइन उपलब्ध हैं। छात्रों को, जो झारखंड राज्य बोर्ड कक्षा 9 वार्षिक परीक्षाओं 2020 के लिए उपस्थित हुए थे, को सलाह दी जाती है कि वे अपना परिणाम देखने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट देखें।

इस वर्ष, JAC कक्षा 9 की वार्षिक परीक्षाओं के लिए 4.22 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए हैं, जो राज्य भर में जनवरी 2020 में आयोजित किए गए थे। इससे पहले, कुणाल सिंह, प्रभारी सह परियोजना समन्वयक में आईटी, जेएसी ने बताया था कि कक्षा 9 वीं के परिणाम को रोक दिया गया था क्योंकि बोर्ड राज्य में साइबर कैफे में सभाओं को आमंत्रित नहीं करना चाहता था क्योंकि परिणाम आने के बाद छात्र साइबर कैफे की ओर बढ़ेंगे। प्रकाशित किया।

बोर्ड ने इस सप्ताह कक्षा 8 वीं परीक्षा को जारी करने का भी निर्णय लिया है। JAC बोर्ड ने पहले घोषणा की थी कि कक्षा 5 से 7 के छात्रों को बिना परीक्षा के पदोन्नत किया जाएगा। कक्षा 10 वीं और 12 वीं की बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम 28 मई को मैट्रिक और इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का है।

लगभग 3.8 लाख छात्र मैट्रिक परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, जबकि इस वर्ष इंटरमीडिएट परीक्षाओं के लिए 2.8 लाख उपस्थित हुए थे और परिणाम जुलाई के पहले सप्ताह में जारी होने वाले थे। (INDIAONLINE)

33 Days ago

Download Our Free App

Advertise Here