NEET 2021 साल में दो बार आयोजित किए जाने की संभावना है

news

नई दिल्ली: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) वर्ष 2021 से वर्ष में दो बार राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) आयोजित करने की योजना बना रही है। हालांकि NEET 2020 के लिए परीक्षा कार्यक्रम अप्रभावित रहेगा और अधिकारी अभी भी इस नई योजना की योजना बना रहे हैं विचार, इसलिए हमें अभी तक कोई संक्षिप्त विवरण नहीं मिला है।

एनटीए निदेशक विनीत जोशी के बयान के अनुसार, परिवर्तन केवल छात्र के अनुरोधों के तहत किए गए हैं। उन्होंने कहा कि चिकित्सा उम्मीदवारों द्वारा किए गए सभी अनुरोधों का मूल्यांकन करने के बाद, प्रस्ताव की योजना तैयार की जा रही है और इसे स्वास्थ्य मंत्रालय के सामने पेश किया जाएगा।

आवश्यकता क्यों?
यह परीक्षा उन छात्रों के लिए आयोजित की जाएगी जो अर्हता प्राप्त करने में असफल रहे हैं और परीक्षा से चूक गए हैं, उन्हें प्रकट होने का एक और मौका मिल सकता है और यह उन्हें एक वर्ष बर्बाद करने से बचाने में मदद करेगा। इससे परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों की संख्या में सुधार होगा।

NEET 2020 के बारे में
NEET 2020 का आयोजन 3 मई को होने वाला है। इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण 2 दिसंबर, 2019 से शुरू होगा। इस वर्ष NEET 2019 के लिए 15 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था और NEET के साथ AIIMS MBBS और JIPPER MBBS के विलय के साथ, पंजीकरण बढ़ने की संभावना है। (INDIA ONLINE)

Download Our Free App