आपकी जीत में ही हमारी जीत है
Promote your Business

LoC पर भारतीय सेना की धुंआधार बेटिंग से इमरान टेंशन में, ISI चीफ से मुलाकात की

News

इस्‍लामाबाद। जम्‍मू-कश्‍मीर में नियंत्रण रेखा LoC पर भारतीय सेना की जोरदार कार्यवाही से पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान टेंशन में आ गए हैं। भारतीय सेना की लगातार जारी कार्यवाही के बाद पीएम इमरान खान ने सोमवार को खुफिया एजेंसी ISI के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद के साथ राष्‍ट्रपति आरिफ अल्‍वी के साथ मुलाकात की। बताया जा रहा है कि तीनों के बीच बातचीत में भारतीय सेना के आक्रामक रुख का मुद्दा उठा।

डॉन न्‍यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक तीनों के बीच मुलाकात के बाद जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है, ‘पीएम इमरान खान और राष्‍ट्रपति अल्‍वी ने घरेलू के साथ-साथ विदेशी मामलों में विचारों का आदान-प्रदान किया।’

डॉन ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इस बातचीत में भारतीय सेना की आक्रामक कार्यवाही का मुद्दा प्रमुखता के साथ उठा। ISI चीफ ने भी भारतीय सेना की कार्यवाही से पाकिस्‍तानी राष्‍ट्रपति को अवगत कराया।

दरअसल, सीमा पर पिछले दिनों भारतीय सेना के वीर जवानों ने पाकिस्‍तानी आतंकवादियों के घुसपैठ के एक प्रयास को विफल कर दिया था। इसके बाद भारतीय सेना ने एलओसी पर स्थित आतंकवादियों के लॉन्‍च पैड को भी नष्‍ट कर दिया था। इसके बाद दोनों ही ओर से भारी हथियारों से लगातार गोलाबारी हो रही है। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने शुक्रवार को कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के आसपास सुरक्षा हालात की समीक्षा की थी।

भारतीय सेना प्रमुख ने देखी थी तैयारी
रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया के मुताबिक दो दिवसीय कश्मीर दौरे के दूसरे दिन नरवणे ने घुसपैठ रोकने के लिए उठाए जा रहे कदमों सहित नियंत्रण रेखा के आसपास के सुरक्षा हालात की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि सेना प्रमुख ने उत्तरी सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी और चिनार कॉर्प के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू के साथ विभिन्न सैन्य ठिकानों और इकाइयों का दौरा किया।

कालिया ने बताया कि स्थानीय कमांडरों ने नरवणे को मौजूदा सुरक्षा हालात और आतंकवादियों की घुसपैठ रोकने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सेना प्रमुख को संघर्ष विराम उल्लंघन, जवाबी कार्यवाही, घुसपैठ रोधी अभियान और ऐसे अभियानों की तैयारी के बारे में जानकारी दी गई। कालिया ने बताया कि बर्फ से ढंकी पहाड़ियों पर तैनात सैनिकों से संवाद करते हुए सेना प्रमुख ने उनकी कड़ी निगरानी और सतर्कता की प्रशंसा की। उन्होंने बताया कि नरवणे सीमा पार से किसी भी दुस्साहसी कार्यवाही का कड़ा जवाब देने के लिए कमांडरों द्वारा की गई तैयारी से भी प्रभावित दिखे।

The post LoC पर भारतीय सेना की धुंआधार बेटिंग से इमरान टेंशन में, ISI चीफ से मुलाकात की appeared first on Legend News.

(LEGEND NEWS) (LEGEND NEWS)

105 Days ago
Advertise Here