आपकी जीत में ही हमारी जीत है
Promote your Business

MAH BHMCT-CET & MAH M.HMCT-CET परीक्षा का शेड्यूल जारी, यहाँ पूरी जानकारी प्राप्त करें

news

मुंबई: राज्य सामान्य प्रवेश परीक्षा सेल, महाराष्ट्र ने MAH B.HMCT-CET और MAH M.HMCT-CET परीक्षा के लिए परीक्षा कार्यक्रम आज ऑनलाइन घोषित कर दिया है।

दोनों परीक्षा के लिए आवेदन पत्र 2 मार्च, 2020 से जारी होगा, और परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2020 है। एमएएच बीएचएमसीटी-सीईटी परीक्षा 10 मई, 2020 के लिए आयोजित की जाने वाली है। MAH M.HMCT-CET परीक्षा 16 मई 2020 को आयोजित की जाएगी।

प्रवेश परीक्षा 10 से 16 मई 2020 तक आयोजित की गई है। उम्मीदवार राज्य परिषद की आधिकारिक वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सामान्य श्रेणियों के लिए आवेदन पत्र की फीस 800 रुपये है। बीएचएमसीटी-सीईटी के लिए और एमएचएमसीटी-सीईटी के लिए 1000 / - रुपये। जबकि एसटी, एससी, वीजे / डीटी- एनटी (ए), एनटी (बी), एनटी (सी), एनटी (डी), ओबीसी, एसईबीसी, एसबीसी, ईडब्ल्यूएस] और विकलांगता (पीडब्ल्यूडी) के लिए शुल्क 600 रुपये है। / - सामान्य श्रेणियों के लिए और B.HMCT-CET के लिए 600 रुपये और M.HMCT-CET के लिए 800 रुपये। पूरी जानकारी यहां डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।


परीक्षा के बारे में

महाराष्ट्र सरकार ने एक स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल (CET) की स्थापना की है जो MAH B.HMCT-CET और MAH M.HMCT-CET दोनों को कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित करेगी। होटल प्रबंधन और खानपान प्रौद्योगिकी में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सीईटी आयोजित किया जाएगा। (INDIA ONLINE)

32 Days ago

Download Our Free App