A part of Indiaonline network empowering local businesses
Chaitra Navratri

NTA UGC NET Result 2019: आज हो सकता है ntanet.nic.in पर रिजल्ट जारी

news

यूजीसी नेट रिजल्ट आज जारी हो सकता है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एनटीए ने रिजल्ट तैयार कर लिया है और अब उसे जारी करने की तैयारी है। कुछ दिनों पहले एनटीए (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) ने परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी की थी।

करीब छह लाख उम्मीदवार इस रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। नतीजे ntanet.nic.in पर जारी किए जाएंगे। इससे पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने नेट परीक्षा की आंसर-की 1 जुलाई को जारी कर दी थी। NTA NET उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज करवाने के लिए 3 जुलाई शाम 5 बजे तक का समय दिया गया था।

आंसर-की से पहले एनटीए ने रिस्पॉन्स शीट जारी की थी जिसमें उम्मीदवार देख सकते थे कि उन्होंने प्रश्नों के क्या क्या उत्तर दिए हैं। परीक्षा में 6,81,718 उम्मीदवार बैठे थे। परीक्षा 20 जून से 26 जून के बीच कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित की गई थी।

NTA UGC-NET जून का परिणाम 2019: यूं करें चेक – आधिकारिक वेबसाइट ntanet.nic.in पर जाएं – होमपेज पर UGC NET जून का परिणाम 2019 के लिंक पर क्लिक करें – आपको एक नए पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा – लॉग इन करें और रिजल्ट देखें। यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन 20-21 जून और 24 से 26 जून 2019 में आयोजित किया गया था। परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में किया गया था।

पहली शिफ्ट सुबह 9.30 से दोपहर 12.30 बजे तक और दूसरी शिफ्ट का आयोजन दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक किया गया था। दोनों पेपर हल करने के लिए आवेदकों को 3-3 घंटे का समय दिया गया था।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक यूजीसी नेट जून 2019 परीक्षा का रिजल्ट 15 जुलाई 2019 को जारी किया जाएगा। यूजीसी नेट का आयोजन कॉलेजों व विश्वविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर की पात्रता और जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए होता है।

The post NTA UGC NET Result 2019: आज हो सकता है ntanet.nic.in पर रिजल्ट जारी appeared first on Everyday News. (EVERYDAY NEWS)

1742 Days ago