PM मोदी का संवाद कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा बीस तारीख को नई दिल्‍ली के ताल कटोरा स्‍टेडियम में होगा

News

देशभर के विद्यार्थी, शिक्षक और माता-पिता प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के संवाद कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा की उत्‍सुकता से प्रतीक्षा कर रहे हैं। यह चर्चा इस महीने की बीस तारीख को नई दिल्‍ली के ताल कटोरा स्‍टेडियम में आयोजित होगी।

देशभर के 2 हजार से अधिक विद्यार्थी, माता-पिता और शिक्षक इसमें भाग लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी प्रश्‍नों के उत्‍तर देंगे और विद्यार्थियों से परीक्षा के तनाव से निपटने के बारे में बातचीत करेंगे।

पिछले वर्ष परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा था कि परीक्षा को लेकर तनाव से स्थिति और बिगड़ जाती है। उन्‍होंने कहा कि परीक्षा परिणामों की चिंता किये बगैर विद्यार्थियों को अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए ज्ञान अर्जित करना चाहिए।

आकाशवाणी से बातचीत में मणिपुर के चंदेल जिले के तौपोकपी राजकीय उच्‍चतर माध्‍यमिक विद्यालय के नौंवी कक्षा के छात्र एच बी निन्‍सन अनल ने बताया कि वह इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री से बातचीत करने के लिए तैयारी कर रहे हैं। अनल के पिता ने बताया कि उनके पुत्र के इस कार्यक्रम में भाग लेने पर वे काफी खुश है।

राज्य के पश्चिमी गारो पर्वतीय क्षेत्र में तुरा के केन्‍द्रीय विद्यालय की 11वीं कक्षा की सिमरन डाला, मोहिमा मोदक और स्‍नेहा देबनाथ ने इस कार्यक्रम के बारे में अपने विचार साझा किए। (AIR NEWS)

42 Days ago

Download Our Free App