आपकी जीत में ही हमारी जीत है
Promote your Business

UAE ने वीज़ा और परमिट की अवधि बढ़ाई, विदेशी नागरिकों को राहत

news

संयुक्त अरब अमीरात UAE ने वीज़ा और दूसरे परमिट की अवधि एक महीने तक के लिए बढ़ाने का फ़ैसला लिया है.
प्रशासन की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, यह आदेश 11 अगस्त से लागू होगा. जिन लोगों के परमिट या वीज़ा की अवधि ख़त्म हो चुकी है, उन्हें फ़िलहाल एक महीने के लिए और बढ़ाने का फ़ैसला किया गया है.

यूएई की पहचान और नागरिकता संबंधी केंद्रीय अथॉरिटी आईसीए ने कहा कि इस छूट के ज़रिए लोग अपने मुल्क वापस जा सकेंगे और किसी भी तरह के जुर्माने से बच पाएंगे.
अमीरात न्यूज़ एजेंसी में छपे बयान के मुताबिक, आईसीए ने कहा, “अथॉरिटी का फ़ैसला यूएई के उस राष्ट्रीय अभियान का हिस्सा है जिसके तहत यूएई कैबिनेट ने देश में विदेशियों के प्रवेश और प्रवास के नियम तय किए हैं.”

बयान में यह भी कहा गया, “आईसीए उन सभी लोगों से निर्धारित समय सीमा में देश छोड़ने की अपील करता है जिनके पास वैध दस्तावेज हैं. इससे उन्हें दोबारा यूएई आने में मदद मिलेगी.”

यूएई में सोमवार को कोराना संक्रमण के 179 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ यहां अब कुल संक्रमितों की संख्या 62704 हो गई है. बीते 24 घंटों में यहां कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई.

यूएई सरकार के प्रवक्ता डॉ. उमर अल-हम्मदी ने बताया कि देश में कोरोना के कुल 5581 सक्रिय मामले हैं जिनका इलाज चल रहा है.
यूएई की यात्रा कर सकते हैं भारतीय
कोरोना संक्रमण की वजह से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर लगे प्रतिबंध धीरे-धीरे हट रहे हैं. यूएई ने भारतीयों की यात्रा की अनुमति दे दी है. यूएई में भारत के राजदूत पवन कपूर ने सोमवार को ट्वीट किया, “मुझे (भारतीय) एविएशन मंत्रालय का नोटिफिकेशन देखकर काफ़ी खुशी हो रही है जिसमें कहा गया है कि कोई भी भारतीय या यूएई की फ्लाइट यूएई का वैध वीज़ा रखने वाले भारतीय नागरिकों को यूएई ला सकती है.”

(LEGEND NEWS)

50 Days ago
Advertise Here