A part of Indiaonline network empowering local businesses
Chaitra Navratri

अमेरिका की राजधानी में लागू स्टे-एट-होम का आदेश हटेगा

News

वाशिंगटन: अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डीसी में लागू किया गया स्टे-एट-होम का आदेश शुक्रवार से हट जाएगा। मेयर मुरील बोसेर ने बुधवार को इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि इसके साथ ही वाशिंगटन रिओपनिंग के फेज-1 में प्रवेश करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मेयर के हवाले से कहा, शहर ने 14 दिनों में कोरोनावायरस के प्रसार में कमी लाने के साथ-साथ पर्याप्त टेस्टिंग और अस्पतालों की क्षमताओं को बढ़ाने का कार्य किया है। मेयर ने शहर को पुन: खोलने की घोषणा करने के साथ ही कोविड-19 संक्रमण के मामलों में वृद्धि को लेकर चेताते हुए आगे कहा, हालांकि, दस से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर लागू प्रतिबंध अभी भी जारी रहेगा।

उन्होंने आगे कहा, "मैं यह स्पष्ट कर देना चाहती हूं कि कोविड-19 अभी भी हमारे समाज, क्षेत्र और देश में मौजूद है और इसके मद्देनजर पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी चालू रहेगी।"

उन्होंने आगे कहा, "अधिक लोग के समुदाय के बीच घूमने से अब संक्रमितों की संख्या में वृद्धि हो सकती है।" वाशिंगटन पोस्ट टैली के अनुसार, अमेरिका की राजधानी में बुधवार तक 8 हजार 406 लोग कोविड-19 संक्रमण से संक्रमित हुए, जिनमें से 445 लोगों की मौत हो गई है।

 

(RTI NEWS)

1422 Days ago