A part of Indiaonline network empowering local businesses
Chaitra Navratri

कांग्रेस प्रवक्ता के बयान पर भाजपा का पलटवार

news

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रवक्ता नरेश गुप्ता ने बैरियर मामले में भाजपा द्वारा उठाए गए सवाल पर कांग्रेस प्रवक्ता की प्रतिक्रिया का जवाब देते हुए कहा है कि भाजपा शासनकाल में 14 साल तक किसी भी बैरियर पर कोई अवैध वसूली की शिकायत सामने नहीं आई। भाजपा की सरकार ने कड़ाई से बैरियर व्यवस्था का संचालन करवाया, जिससे राज्य को राजस्व की प्राप्ति हुई लेकिन कांग्रेस उस समय बैरियर का विरोध करती थी क्योंकि भाजपा शासनकाल में अवैध परिवहन पर अंकुश लग गया था, जिससे कांग्रेसियों को तकलीफ़ हो रही थी। भाजपा की सरकार ने केंद्रीय सरकार की मंशा के मुताबिक देश व्यापी नई व्यवस्था के तहत राज्य के बैरियर हटाकर बेहतर पहल की लेकिन कांग्रेस ने सत्ता में आते ही 4 माह के अंदर अवैध वसूली के सारे रास्ते तैयार किए।

रेत से तेल निकालने का खेल किया, शराब में अवैध वसूली के जरिए चुनावी चंदा बटोरा, सीमेंट के दाम बढ़वाए। हर तरह से अवैध वसूली ही कांग्रेस का राज धर्म है और यह कोई आज की बात नहीं है। अवैध वसूली तो कांग्रेस का काम रहा है इसीलिए तो अविभाजित मध्यप्रदेश के जमाने से कांग्रेस बैरियर पर अवैध वसूली करवा रही थी।

लेकिन जब छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनी तो 14 साल तक बैरियर पर अवैध वसूली रुक गई तथा राज्य के खजाने में भरपूर राजस्व पहुंचा। किंतु अब कांग्रेस बैरियर फिर से खुलवाना चाहती है तो इसके पीछे एक ही वजह है कि राजस्व का तो एक बहाना है दरअसल कांग्रेस राज्य की सीमाओं पर बैरियर बहाल कर के अवैध वसूली का धंधा फिर से आबाद करना चाहती है।

The post कांग्रेस प्रवक्ता के बयान पर भाजपा का पलटवार appeared first on www.prompttimes.com.

(PROMPT TIMES)

1796 Days ago