A part of Indiaonline network empowering local businesses
Chaitra Navratri

केरल में दूसरे कोविड-19 मरीज की मौत

News

तिरुवनंतपुरम: केरल के 68 वर्षीय पूर्व पुलिस अधिकारी अब्दुल अजीज की कोरोनावायरस संक्रमण से मौत हो गई। यह केरल में कोविड-19 मरीज की दूसरी मौत है। वह राजधानी से लगभग 20 किलोमीटर दूर पोथेनकोड के निवासी थे।

अधिकारियों के लिए चिंता करने वाली बात यह है अब तक यह जानकारी नहीं मिल सकी है उन्हें संक्रमण कहां से हुआ, क्योंकि उन्होंेने ना तो कोई विदेश यात्रा की थी और ना ही वो किसी कोरोनावायरस पॉजिटिव रोगी के संपर्क में आए।

स्थानीय पार्षद बालामुरली ने कहा कि अजीज ने 18 मार्च को अपने घर के पास स्थित राज्य द्वारा संचालित चिकित्सा केंद्र में जाकर मदद मांगी।

बालमुरली ने कहा, "21 मार्च उन्होंने फिर से उसी स्थान पर उपचार की मांग की। इसके बाद 23 तारीख को उन्होंने एक निजी मेडिकल कॉलेज अस्पताल का रुख किया, जहां से उन्हें राज्य के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। उन्होंने 14 वें दिन एक प्रतियोगिता में भाग लिया जहां 100 लोगों ने हिस्सा लिया था। इतना ही नहीं उनकी पत्नी ने भी महिलाओं की एक बैठक में भाग लिया। उनकी बेटी राज्य परिवहन विभाग में एक कंडक्टर है। वास्तव में, पूरा गांव सदमे की स्थिति में है।"

स्वास्थ्य अधिकारी बताते हैं कि उनका पहला परीक्षण निगेटिव आया था और बाद में यह पॉजिटिव आया। वह पिछले पांच दिनों से वेंटिलेटर पर थे और मंगलवार तड़के उन्होंने अंतिम सांस ली।

अब उनका अंतिम संस्कार चिकित्सा प्रोटोकॉल और धार्मिक परंपराओं के अनुसार किया जाएगा। इस बीच, उनकी पत्नी और बेटी के कोविड-19 परीक्षण की रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। केरल में अब तक 213 पॉजिटिव मामले आ चुके हैं और 1.60 लाख लोग निगरानी में हैं।

(RTI NEWS)

1478 Days ago