A part of Indiaonline network empowering local businesses
Chaitra Navratri

गृह मंत्रालय में विभिन्न पदों पर वैकेंसी, आवेदन आमंत्रित

news

नई दिल्‍ली। गृह मंत्रालय में नौकरी पाने का शानदार मौका है। यहां विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकली हैं। इसके तहत लॉ ऑफिसर ग्रेड वन, लॉ ऑफिसर ग्रेड 2 और अकाउंट्स ऑफिसर सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां निकली हैं।

ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं और इच्छुक भी हैं, वे अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को mha.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

उम्मीदवार ध्यान दें कि एमएचए भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 24 मई 2021 को खत्म होगी। ऐसे में जब आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है तो फटाफट आवेदन कर दें क्योंकि बार अंतिम समय में ऑफिशियल वेबसाइट पर लोड बढ़ने की वजह से कई बार फॉर्म भरने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

वैकेंसी डिटेल्स
लॉ ऑफिसर- 03
सीनियर अकाउंट्स ऑफिसर- 01
कंसल्टेंट- 06
चीफ सुपरवाइजर- 05
एजुकेशन क्वालिफिकेशन
गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती के लिए अधिसूचना के अनुसार लॉ ऑफिसर ग्रेड वन पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ में डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा इस फील्ड में न्यूनतम पांच साल का अनुभव होना अनिवार्य है।

लॉ ऑफिसर ग्रेड सेकेंड की पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से लॉ में डिग्री होनी होनी चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी को इस फील्ड में 3 साल का अनुभव होना चाहिए। वहीं अभ्यर्थी को कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए।

ये होनी चाहिए उम्र
एमएचए की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक विभिन्न पदों के लिए आम तौर पर सभी श्रेणियों के लिए अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष होगी। वहीं उम्र से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदक ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ये होगी सैलरी
लॉ ऑफिसर- 35,000 से 60,000 रुपये
चीफ सुपरवाइजर- 60,000 रुपये
सुपरवाइजर- 40,000 रुपये

(LEGEND NEWS)

1070 Days ago