A part of Indiaonline network empowering local businesses
Chaitra Navratri

गृह मंत्री अमित शाह ने पाकिस्‍तान के साथ बातचीत से इनकार किया

news

गृहमंत्री अमित शाह ने पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह की बातचीत से इनकार करते हुए कहा है कि मोदी सरकार केवल जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ बातचीत करेगी। उन्‍होंने कहा कि कश्मीर घाटी से किसी भी कीमत पर आतंकवाद का खात्मा किया जाएगा।

उत्तरी कश्मीर के बारामूला शहर में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री ने कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी- पीडीपी की आलोचना करते हुए कहा कि इन तीन परिवारों ने पिछले 75 वर्षों में जम्मू-कश्मीर को बर्बाद कर दिया है। श्री अमित शाह ने कहा कि दो पूर्व मुख्‍यमंत्रियों- नेशनल कांफ्रेंस के डॉक्‍टर फारूक अब्दुल्ला और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती, श्रेत्र के लोगों के दुखों के लिए जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार, कश्मीर में विकासात्मक और औद्योगिक क्रांति लाई है। गृहमंत्री ने कहा कि पिछले 75 वर्षों में कांग्रेस, नेशनल कॉन्‍फ्रेंस और पीडीपी ने जम्मू-कश्मीर में सिर्फ पंद्रह हजार करोड़ रुपये का निवेश किया था जबकि मोदी सरकार ने कुछ ही वर्षों में 56 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया है। उन्होंने नेशनल कॉन्‍फ्रेंस, पीडीपी और कांग्रेस पर स्थानीय युवाओं के हाथों में पत्थर और बंदूकें देने का आरोप लगाया और कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद से संबंधित घटनाओं में 42 हजार  लोग मारे जा चुके हैं।

श्री अमित शाह ने कहा कि भाजपा सरकार ने कश्मीर को आतंकवाद से मुक्त करने और इसे फिर से धरती का स्वर्ग बनाने का दृढ़ संकल्प लिया है। उन्‍होंने कहा कि कश्मीर को आतंकवादी से, फिर से पर्यटक स्‍थल में बदल दिया है। इस वर्ष अब तक 22 लाख पर्यटक कश्मीर का दौरा कर चुके हैं, जबकि आमतौर पर साल में 6 लाख पर्यटक ही आते हैं।

अकेले गुलमर्ग में, सामान्य 4 लाख के मुकाबले 13 लाख पर्यटक आए हैं। श्री अमित शाह ने तालियों के बीच सभा को बताया कि मोदी सरकार के औद्योगिक पैकेज ने युवाओं के हाथों में लैपटॉप और मोबाइल फोन प्रदान किए हैं, जो उनसे बंदूकें और पत्थर छीन रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे, पाकिस्तान के बारे में बोलने वालों से पूछना चाहते हैं कि पीओके के कितने इलाकों में बिजली, सड़कें और अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं जबकि हमारे हर गांव में ये सुविधाएं हैं। उन्होंने कहा कि 56 हजार करोड़ का औद्योगिक पैकेज जम्मू-कश्मीर में पंद्रह हजार रोजगार लाएगा।

श्री अमित शाह ने सुश्री महबूबा मुफ्ती को जवाब देते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर को समृद्ध बनाने के लिए मोदी सरकार द्वारा कई विकासात्मक पहल की गई हैं। उन्होंने श्री फारूक अब्दुल्ला पर आरक्षण के मुद्दे पर गुर्जर और बकरवाल समुदाय को भड़काने का  आरोप लगाया और स्पष्ट किया कि पहाड़ी भाषी समुदाय को समान लाभ प्रदान किया जाएगा लेकिन अन्‍य के आरक्षण कोटे में कोई कटौती नहीं की जाएगी। गृहमंत्री ने अन्य विकास गतिविधियों जैसे मेडिकल कॉलेज, क्लस्टर विश्वविद्यालय, जम्मू-बारामूला रेलवे लाइन, पीएमजीएसवाई रोड पैकेज और कैंसर अस्पतालों के बारे में भी बताया।  (AIR NEWS)

561 Days ago