A part of Indiaonline network empowering local businesses
Chaitra Navratri

दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में बारिश के आसार-IMD ने जारी किया अलर्ट

news

उत्तर भारत (North India) के पर्वतीय और मैदानी इलाकों में 5 से 9 अप्रैल के बीच बारिश (Rain) की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को अलर्ट जारी करते हुए अगले 24 घंटे में पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश होने की बात कही है.

हल्की बारिश से लेकर बर्फबारी की संभावना
IMD ने कहा, ‘6 अप्रैल से पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) हिमालयी क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है. इसके चलते जम्मू (Jammu), कश्मीर (Kashmir), लद्दाख (Ladakh), गिलगित (Gilgit), बाल्टिस्तान (Baltistan), मुजफ्फराबाद (Muzaffarabad) और हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में 5-7 अप्रैल के दौरान बूंदाबांदी से लेकर जोरदार बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

उत्तराखंड में कल से शुरू होगी बारिश
इसी तरह, उत्तराखंड में 6-9 अप्रैल के दौरान बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है. विभाग के मुताबिक, 5-7 अप्रैल के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में आंधी के साथ ही बिजली चमकने और तेज हवाएं (Thunderstorm) चलने की आशंका है. आसपास के मैदानी इलाकों में भी 6-7 अप्रैल तक मौसम के ऐसे ही हालात बने रह सकते हैं.

इन दो राज्यों में चलेंगी गर्म हवाएं
वहीं साउथ वेस्ट राजस्थान (South-west Rajasthan) के दूर-दराज के इलाकों में और पूर्वी राजस्थान में अगले दो दिन गर्म हवाएं चलने की संभावना है. इसी तरह, अगले तीन दिनों के दौरान महाराष्ट्र (Maharashtra) के विदर्भ और मध्य प्रदेश में 7-9 अप्रैल के दौरान गर्म हवाएं चल सकती हैं.

The post दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में बारिश के आसार-IMD ने जारी किया अलर्ट appeared first on Prompt Times.

(PROMPT TIMES)

1108 Days ago