A part of Indiaonline network empowering local businesses
Chaitra Navratri

परिषदीय विद्यालयों में पांच फरवरी तक कार्यभार ग्रहण की कार्यवाही

News

प्रयागराज : प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में शैक्षिक सत्र 2019-20 हेतु अन्तर जनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया में स्थानान्तरित अध्यापकों को 01 एवं 02 फरवरी को कार्यमुक्त तथा 04 व 05 फरवरी को कार्यभार ग्रहण तथा पदस्थापन की कार्यवाही की जायेगी।

बोले सचिव प्रताप सिंह बघेल उक्त आदेश उ.प्र, बेसिक शिक्षा परिषद् प्रयागराज के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने प्रदेश के समस्त बेशिक शिक्षा अधिकारियों को देते हुए कहा है कि शासन द्वारा स्थानान्तरित किये गये परिषदीय अध्यापकों को 27 एवं 28 जनवरी को स्थानान्तरित जनपद के लिए कार्यमुक्त करना तथा कार्यभार ग्रहण एवं पदस्थापन की कार्यवाही 29 एवं 30 जनवरी को पूर्ण किये जाने का निर्देश दिया गया है।

27 जनवरी को पुरूष अध्यापकों के विद्यालय आवंटन शासनादेश के अनुपालन में 69 हजार रिक्त पदों के सापेक्ष शेष 36590 चयनित अध्यापकों के परिषदीय विद्यालयों आवंटन की कार्यवाही अद्यतन गतिमान है।

अतः समस्त जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों द्वारा 27 जनवरी को पुरूष अध्यापकों के विद्यालय आवंटन की कार्यवाही की जानी है। लेकिन नवनियुक्त अध्यापकों के विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया के साथ करने में कठिनाई हो रही है। ऐसी स्थिति में अन्तर जनपदीय स्थानांतरण प्रक्रिया के लिए समय बढ़ाये जाने का अनुरोध किया जा रहा है। जिसके तहत निर्णय लिया गया है (DASTAK TIMES)

1177 Days ago