A part of Indiaonline network empowering local businesses
Chaitra Navratri

पीएम मोदी ने ब्रिटेन के पीएम को गणतंत्र दिवस मुख्य अतिथि बनने का न्योता दिया

News

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26 जनवरी, 2021 को गणतंत्र दिवस समारोह के लिए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को औपचारिक रूप से मुख्य अतिथि बनने का न्योता दिया है। सूत्रों ने कहा कि 27 नवंबर को फोन पर बातचीत के दौरान जॉनसन को मोदी ने यह निमंत्रण दिया था।

27 साल के अंतराल के बाद ब्रिटेन का प्रधानमंत्री अगले महीने भारत के 70वें गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि होगा। इससे पहले जॉन मेजर 1993 में नई दिल्ली में हुई गणतंत्र दिवस परेड में भाग ले चुके हैं। सरकार को अभी जॉनसन की यात्रा की पुष्टि करनी है। हालांकि प्रधानमंत्री मोदी ने 27 नवंबर को ट्वीट कर संकेत दिया था कि भारत-ब्रिटेन एक महत्वाकांक्षी साझेदारी की ओर खिंच रहे हैं।

मोदी ने ट्वीट किया था, “हम सभी क्षेत्रों में अपने सहयोग में एक लंबी छलांग की दिशा में काम करने पर सहमत हुए–व्यापार और निवेश, रक्षा और सुरक्षा, जलवायु परिवर्तन और कॉविड-19 से लड़ना।” मोदी का निमंत्रण सामरिक और सही समय पर है, क्योंकि ब्रेक्सिट के लिए संक्रमण काल 31 दिसंबर को समाप्त हो रहा है।

The post पीएम मोदी ने ब्रिटेन के पीएम को गणतंत्र दिवस मुख्य अतिथि बनने का न्योता दिया appeared first on Everyday News. (EVERYDAY NEWS)

1233 Days ago