A part of Indiaonline network empowering local businesses
Chaitra Navratri

पुलवामा में वाहन से विस्फोटक बरामद

news

श्रीनगर (एजेंसी): सुरक्षा बलों ने बुधवार रात दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में एक वाहन से शक्तिशाली विस्फोटक को बरामद किया जिससे एक बड़े हमले की योजना विफल हो गयी।आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

पुलिस महानिरीक्षक(कश्मीर) विजय कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलवामा जिले की पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और सेना की सजगता और समय पर की गयी कार्रवाई से हमले की योजना विफल हो गयी।

श्री कुमार ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना ने कल रात करीब 21.30 बजे राजपोरा के समीप संयुक्त जांच चौकी स्थापित की थी। इसी दौरान सुरक्षा बलों ने एक वाहन को रुकने का संकेत दिया, तभी वाहन चालक ने गोलियां चलाई। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलायी।

J&K: Pulwama Police got credible information last night that a terrorist was moving with an explosive-laden car. They took out various parties of police & security forces (SFs) and covered all possible routes keeping themselves and security forces away from road at safer location pic.twitter.com/OLKeYRVB1G— ANI (@ANI) May 28, 2020 इस बीच वाहन चालक जांच चौकी से कुछ दूर वाहन को छोड़कर अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग निकला।

वाहनों की जांच में उसमें शक्तिशाली विस्फोटक रखा पाया गया जो किसी बड़े हमले की योजना के तहत ले जाया जा रहा था। मौके पर पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटक को निष्क्रिय किया। प्रारंभिक जांच में वाहन का नंबर फर्जी होने का खुलासा हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जरूरी तहकीकात कर रही है। (DASTAK TIMES)

1421 Days ago