A part of Indiaonline network empowering local businesses
Chaitra Navratri

पूर्व सांसद बाहुबली अतीक अहमद का यूपी से गुजरात जेल में किया ट्रांसफर

news

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट ने बाहुबली नेता और पूर्व सपा सांसद अतीक अहमद को नैनी जेल से गुजरात की अहमदाबाद जेल में ट्रांसफर करने का आदेश दिया है। अतीक पर पिछले साल जेल में रहते हुए एक कारोबारी का अपहरण करने और जेल लाकर उसकी पिटाई करवाने का आरोप है।

कोर्ट ने इस मामले की सीबीआई जांच का आदेश दिया है। साथ ही अतीक अहमद के खिलाफ लंबित 106 मामलों की स्टेट्स रिपोर्ट मांगी है। कुछ दिन पहले ही अतीक को नैनी जेल लाया गया था।

यूपी सरकार ने कोर्ट को बताया था कि अतीक अहमद और उसका गैंग कारोबारी मोहित जायसवाल को पैसों के लिए धमका रहा था। इनकार करने पर पूर्व सपा सांसद अतीक अहमद ने पिछले साल दिसंबर में देवरिया जेल में रहते हुए कारोबारी का अपहरण करवाया और उसे जेल में अपने सामने पिटवाया। जेल सुपरिटेंडेंट और दूसरे अधिकारियों ने उसके लोगों को कारोबारी को जेल के अंदर लाने दिया।

इससे पहले यूपी सरकार ने कोर्ट में कहा था कि इस मामले में विभागीय जांच कराई गई, जिसमें जेल सुपरिडेंट समेत 4 पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई गई। घटना के बाद अतीक को डिस्ट्रिक्ट जेल देवरिया से बेरली जेल भेज दिया गया।


सुप्रीम कोर्ट ने अतीक अहमद के खिलाफ सभी लंबित मामलों का जल्द निपटारा करने और इस मामले में सभी गवाहों को संरक्षण देने को कहा है। यूपी सरकार ने कोर्ट को बताया था कि अतीक अहमद के खिलाफ1979 से 2019 तक कुल 109 केस लंबित है।

इनमे 17 केस धारा 302, 12 केस गैंगेस्टर एक्ट, 8 केस आर्म्स एक्ट और 4 केस गुंडा एक्ट के मामले में दर्ज है। अतीक अहमद के खिलाफ 8 केस 2015 से 2019 में दर्ज किए गए, जिनमें अभी जांच चल रही है। इन केसों में दो केस 302 के भी शामिल है। (LOKBHARAT)

1822 Days ago