A part of Indiaonline network empowering local businesses
Chaitra Navratri

ब्रिटेन में जॉनसन विरोधी प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प

News

लंदन: ब्रिटेन के सबसे ऐतिहासिक आम चुनाव में से एक में बोरिस जॉनसन की जीत के बाद यहां प्रधानमंत्री के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया, इस दौरान प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ झड़पें हुईं।

मीडिया को यह जानकारी शनिवार को दी गई। डेली मेल के मुताबिक, प्रदर्शनकारी जॉनसन की जीत के ठीक कुछ घंटों बाद शुक्रवार को झंडे लहराते और तख्तियां थामे और 'मेरा प्रधानमंत्री नहीं' के नारे लगाते सेंट्रल लंदन के व्हाइटहॉल में शाम लगभग पांच बजे सड़कों पर उतर आए। जॉनसन ने सत्ता में आने के बाद ब्रेक्सिट डील को लागू करवाने का संकल्प लिया है। आम चुनाव में लेबर पार्टी की बुरी तरह से हार हुई है।

लगभग 1.4 करोड़ द्वारा जॉनसन सरकार के पक्ष में मतदान करने के बावजूद, तुलनात्मक रूप से छोटी भीड़ के लिए चुनाव परिणाम को स्वीकार करना मुश्किल हो रहा है और पुलिस के साथ हिंसक झड़पों में उलझ गए।

प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने घेर लिया और व्हाइटहॉल को बंद कर दिया गया, जिससे इलाके में अराजकता फैल गई। सैकड़ों प्रदर्शनकारी ट्राफलगर स्क्वायर पर भी मौजूद थे जहां पुलिस के साथ झड़पें हुईं।

व्हाइटहॉल में सेनोटाफ पास भी भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा, जिसका झड़पों के चलते घेराव कर लिया गया था।प्रदर्शनकारियों ने मिलबैंक और हॉर्सफेरी रोड की ओर बढ़ने से पहले व्हाइटहॉल की ओर मार्च किया और 'द पीपल युनाइटेड, वी विल नेवर बी डिफिटेड' के नारे लगाए।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि विरोध प्रदर्शन के संबंध में दो गिरफ्तारियां की गई हैं, एक व्यक्ति को पुलिस अधिकारी पर हमला करने के संदेह में और दूसरे को हंगामा करने के लिए गिरफ्तार किया गया।

(RTI NEWS)

1586 Days ago