A part of Indiaonline network empowering local businesses
Chaitra Navratri

भारत की पडोसी प्रथम नीति में नेपाल का विशेष स्थान है- विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा

News

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल के बीच आज नई दिल्ली में हुई द्विपक्षीय बैठक के बाद मीडिया को जानकारी देते हुए विदेश सचिव ने कहा कि भारत और नेपाल के बीच अनूठा संबंध है।

विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने कहा है कि भारत की पडोसी प्रथम नीति में नेपाल का विशेष स्थान है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल के बीच आज नई दिल्ली में हुई द्विपक्षीय बैठक के बाद मीडिया को जानकारी देते हुए विदेश सचिव ने कहा कि भारत और नेपाल के बीच अनूठा संबंध है। यह नेपाल और भारत की खुली सीमा के साथ ही दोनों देशों की संस्कृति और सभ्यताओं के बीच गहरे जुडाव पर आधारित है।

उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत दोनों देशों के बीच पारंपरिक गर्मजोशी और सौहार्द को दर्शाती है। विदेश सचिव ने कहा कि दोनों नेताओं के बीच भविष्य को ध्यान में रखते हुए व्यापक और रचनात्मक चर्चा हुई। इसका उद्देश्य भारत और नेपाल के संबंधों को रचनात्मक, प्रगतिशील बनाना है। उन्होंने कहा कि इन चर्चाओं में राजनीतिक, आर्थिक, व्यापार, ऊर्जा, सम्पर्क और बुनियादी ढांचे सहित द्विपक्षीय सहयोग के सभी क्षेत्र शामिल रहे।

 
 
  (AIR NEWS)

321 Days ago