A part of Indiaonline network empowering local businesses
Chaitra Navratri

भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में आज भारतीय पैनोरमा शुरू

News

गोवा में  भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में आज भारतीय पैनोरमा  शुरू हुआ। इसकी शुरुआत पृथ्वी कोनानूर द्वारा निर्देशित कन्नड़ फीचर फिल्म "हैडिनेलेंटु" के प्रदर्शन के साथ हुई। इस खंड में 25 फीचर फिल्में और 20 गैर-फीचर फिल्में दिखाई जा रही हैं। सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर भारतीय पैनोरमा के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए। इसमें विवेक अग्निहोत्री की कश्मीर फाइल्स और एसएस राजामौली की आरआरआर फिल्‍म प्रदर्शित की जाएगी। भारतीय पैनोरमा फिल्में हमारे देश की विभिन्न भाषाओं, क्षेत्रों और संस्कृतियों का प्रतिनिधित्व करती हैं। इस साल इस खण्‍ड के लिए

कन्नड़, तेलुगु, मलयालम, मराठी, हिंदी, उड़िया, मणिपुरी, मैथिली और अंग्रेजी फिल्मों को चुना गया है। इस अवसर पर श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने उन फिल्म निर्माताओं को बधाई दी जिनकी फिल्में समारोह में दिखाई जा रही हैं। उन्होंने सभी फिल्मों को देखने के लिए समय निकालने और भारतीय पैनोरमा के लिए सर्वश्रेष्ठ का चयन करने के लिए जूरी के सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया।
इस अवसर पर फीचर फिल्मों और गैर-फीचर फिल्मों के जूरी सदस्यों और फिल्म "हैडिनेलेंटु" के कलाकारों तथा दल के अन्‍य सदस्‍यों को  सम्मानित किया गया।

सूचना और प्रसारण मंत्री ने फिल्म बाजार में "75 क्रिएटिव माइंड्स ऑफ टुमॉरो" खंड का भी उद्घाटन किया। उन्होंने देश भर से चुने गए  सिनेमा के इन 75 प्रतिभावान युवाओं से  बातचीत भी की। श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने इन युवा फिल्म प्रतिभाओं को बधाई दी और कहा कि इनका भविष्य उज्ज्वल है। उन्‍होंने कहा कि यह मंच नवोदित फिल्म निर्माताओं के पोषण और नेटवर्किंग में मदद करेगा।

सूचना और प्रसारण मंत्री ने फिल्म बाजार का भी उद्घाटन किया जो दुनिया भर के फिल्म विक्रेताओं और खरीदारों को  बातचीत करने के लिए मंच प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष का फिल्म बाजार अनूठा है क्योंकि यह सबसे बड़ा और अंतर्राष्‍ट्रीय स्तर का है।

 
 
 

515 Days ago