A part of Indiaonline network empowering local businesses
Chaitra Navratri

महाराष्ट्र में राहत और बचाव के लिए CM- विधायक समेत अफसरों की सैलरी में होगी कटौती!

news

देश में कोरोना महामारी ने डर का माहौल पैदा कर दिया है। इस संकट के बीच महाराष्ट्र की सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। जहां राज्य में मुख्यमंत्री से लेकर विधायक और अन्य सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में कटौती की जाएगी। बता दें कि महाराष्ट्र कोरोना महामारी का सबसे बड़ा शिकार हुआ है, ऐसे में राज्य के मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री अजित पवार ने इस फैसले के बारे में जानकारी दी।

60 फीसदी तक की कटौती

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायकों की सैलरी में 60 फीसदी तक की कटौती की जाएगी। ए और बी श्रेणी के कर्मचारियों की सैलरी में 50 फीसदी, सी श्रेणी के कर्मचारियों की सैलरी में 25 फीसदी की कटौती की जाएगी। हालांकि, सरकार ने इस फैसले से डी क्लास के कर्मचारियों को अलग रखा है और उन्हें पूरी तन्ख्वाह मिलेगी।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस से जुड़े केस की संख्या 1400 के करीब है और इसमें सर्वाधिक केस महाराष्ट्र से सामने आए हैं। राज्य में 240 के करीब लोग अबतक कोरोना से पीड़ित पाए जा चुके हैं, जबकि 10 लोग अबतक अपनी जान गंवा चुके हैं।

तेलंगाना में भी सैलरी काटने का फैसला

महाराष्ट्र से इतर तेलंगाना में भी कोरोना वायरस के महासंकट को देखते हुए सैलरी में कटौती करने का फैसला किया गया। यहां मंत्रिमंडल, विधायक, एमएलसी, निगम अध्यक्ष समेत अन्य सभी पदों पर 75 फीसदी तक सैलरी कटौती का प्रस्ताव पास किया गया है।

The post महाराष्ट्र: राहत और बचाव के लिए CM- विधायक समेत अफसरों की सैलरी में होगी कटौती! appeared first on Spasht Awaz.

(LEGEND NEWS)

1480 Days ago