A part of Indiaonline network empowering local businesses
Chaitra Navratri

महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल ने राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को सरकार बनाने का न्‍यौता दिया

News

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यिारी ने राज्य में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी- एन.सी.पी. से राज्य में सरकार गठन के लिए अपनी इच्छा और क्षमता के बारे में बताने को कहा है। एन.सी.पी को आज रात आठ बजकर 30 मिनट तक का समय दिया गया है।

एन.सी.पी. की राज्य इकाई के प्रमुख जयंत पाटिल ने कहा कि पार्टी अपने सहयोगी दल कांग्रेस के साथ चर्चा करेगी और आज रात निर्धारित समय तक राज्यपाल को अपनी स्थिति से अवगत करा देगी। राजभवन के आमंत्रण के बाद कल शाम एन.सी.पी. के शिष्टमंडल ने राज्यपाल से मुलाकात की थी। शिष्टमंडल में जयंत पाटिल, अजीत पवार, छगन भुजबल और धनंजय मुंडे शामिल थे।

एन.सी.पी. शरद पवार के नेतृत्व में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। 288 सदस्यों की विधानसभा में एन.सी.पी. के 54 विधायक हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी को 105 और शिवसेना को 56 सीटें मिली थीं।

इससे पहले राज्यपाल ने भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना को इसी तरह की पेशकश की थी। भाजपा ने जबकि सरकार गठन के लिये अपनी असमर्थता व्यक्त की थी लेकिन शिवसेना, सरकार गठन के लिए विधायकों के समर्थन पत्र प्रस्तुत करने में नाकाम रही। श्री कोश्यिारी ने समय अवधि बढ़ाने के शिवसेना का अनुरोध अस्वीकार कर दिया था। (AIR NEWS)

1619 Days ago