A part of Indiaonline network empowering local businesses
Chaitra Navratri

राष्‍ट्र आज 26/11 मुम्‍बई आतंकी हमलों की 14वीं बरसी पर बलिदान देने वालों को श्रद्धांजलि अर्पित कर रह

News

राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा है कि 26 नवंबर 2011 को मुम्‍बई आतंकी हमले में अपने प्राण गंवाने वालों को देश आज याद कर रहा है। आज मुम्‍बई हमले की बरसी पर उन्‍होंने कहा कि इस हमले में अपने कर्तव्‍य पालन के दौरान शौर्य का प्रदर्शन करते हुए सर्वोच्‍च बलिदान देने वाले सुरक्षाकर्मियों को राष्‍ट्र आज श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज 26/11 के मुंबई आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। श्री सिंह ने आतंकी हमले की बरसी पर उसमें शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों को भी श्रद्धा सुमन अर्पित किये। उन्होंने कहा कि देश 26/11 जैसी घटनाओं को कभी भुला नहीं सकता।

विदेशमंत्री डॉक्‍टर एस जयशंकर ने कहा है कि आतंकवाद मानवता के लिए खतरा है। मुंबई में हुए 26/11 हमले का उल्‍लेख करते हुए डॉक्‍टर जयशंकर ने कहा कि आज भारत के साथ पूरी दुनिया इस हमले के शहीदों को याद कर रही है। उन्‍होंने कहा कि इस हमले की योजना बनाने और इसे अंजाम देने वालों पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला ने कहा कि भारत विश्‍व शांति और सामाजिक सौहार्द का सदैव पक्षधर रहा है, लेकिन आतंकवाद के खात्मे के लिए भी देश प्रतिबद्ध है। मुंबई आतंकी हमले के दौरान लोगों की जान बचाते हुए सर्वोच्‍च बलिदान करने वालों के प्रति उन्‍होंने आभार व्‍यक्‍त किया।

सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने 26/11 के मुंबई आतंकी हमले में जान गंवाने वालों नागरिकों और बहादुर सुरक्षा जवानों को श्रद्धांजलि दी है। श्री ठाकुर ने कहा क‍ि देश इन वीरों के सर्वोच्च बलिदान का हमेशा ऋणी रहेगा। (AIR NEWS)

510 Days ago