A part of Indiaonline network empowering local businesses
Chaitra Navratri

विकास दुबे मामले की सीबीआई जांच हो : प्रियंका गांधी

News

नई दिल्ली: कुख्यात अपराधी विकास दुबे की उज्जैन में गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस ने योगी सरकार पर दांव चला है। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की।

प्रियंका ने कहा कि अपराधी और ऊंचे ओहदों पर बैठे लोगों के बीच सांठगांठ की बात उजागर हो चुकी है, ऐसे में सीबीआई द्वारा जांच बेहद जरूरी है। अपने ट्वीटों में प्रियंका ने कहा, "कानपुर में जघन्य हत्याओं के बाद उत्तर प्रदेश सरकार को जितनी तत्परता दिखानी चाहिए, नहीं दिखाई। इससे साबित होता है कि सरकार पूरी तरह विफल है।"

उन्होंने कहा, "अलर्ट के बावजूद वह उज्जैन पहुंच गया। यह सुरक्षा तंत्र की शिथिलता को दर्शाता है और यह भी कि अनदेखी की गई।" प्रियंका ने आगे लिखा, "तीन महीने पुराने पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं की गई और कुख्यात अपराधियों की सूची में विकास का नाम न होने से पता चलता है कि उसका संपर्क दूर तक था।"

पुलिस के मुताबिक, विकास दुबे सुबह लगभग 8 बजे उज्जैन के महाकाल मंदिर पहुंचा और उसके बाद उसने वहां के सुरक्षाकर्मियों को अपनी पहचान के बारे में सूचना दी और पुलिस को सूचित करने को कहा।

कानपुर में घात लगाकर 8 पुलिस जवानों की हत्या के बाद दुबे लगभग एक हफ्ते से एक राज्य से दूसरे राज्य घूम रहा था। पुलिस उसे हरियाणा, दिल्ली और भारत-नेपाल सीमा तक पर तलाश रही थी।

इस बीच एक तस्वीर वायरल हुई, जिसमें विकास दुबे मंदिर परिसर में एक सोफे पर आराम से बैठा नजर आ रहा है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने आधिकरिक तौर पर विकास की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। इस बीच, मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा गैंगस्टर की गिरफ्तारी का श्रेय लेने का प्रयास किया।

(RTI NEWS)

1380 Days ago