A part of Indiaonline network empowering local businesses
Chaitra Navratri

शांति, समृद्धि, सद्भाव को बढ़ावा देना योग का सिद्धांत : मोदी

news

रांची | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि योग का सिद्धांत शांति, समृद्धि और सद्भाव को बढ़ावा देना है। पांचवें विश्व योग दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए यहां प्रभात तारा मैदान में एकत्र हुए 30,000 लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "योग हमेशा शांति और सद्भाव से जुड़ा रहा है। मैं लोगों को योग अपनाने के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं लोगों से इसे हिस्सा बनाने का आग्रह करता हूं।"

मोदी ने वैश्विक दर्शकों तक अपनी बात पहुंचाने के लिए कुछ मिनटों के लिए अंग्रेजी में बोला। मोदी ने कहा, "योग जाति, धर्म, क्षेत्र और किसी भी सीमा से परे है।" उन्होंने कहा, "योग में शराब की लत से छुटकारा पाने और मधुमेह का समाधान है।"

उन्होंने योग में शोध की आवश्यकता पर जोर दिया ताकि दुनिया को इसके लाभों के बारे में नई जानकारियों से अवगत कराया जा सके। उन्होंने देश के युवाओं में दिल से संबंधित समस्याओं के बारे में भी चिंता व्यक्त की।

मोदी ने कहा, "इस वर्ष, योग का विषय हार्ट केयर है। देश में विशेष रूप से युवा पीढ़ी के बीच दिल से संबंधित समस्याओं में कई गुना वृद्धि हुई है। योग को निवारक उपाय के रूप में अपनाया जाना चाहिए।"

  ()

1764 Days ago