A part of Indiaonline network empowering local businesses
Chaitra Navratri

सुपर ओवर में बेंग्लूरू की रोमांचक जीत, मुम्बई को हराया

News

विराट कोहली ने बताया सुपर ओवर में एबी डिविलियर्स के साथ बल्लेबाजी करने क्यों आए? दुबई : सोमवार को दुबई में इशान किशन (99) ने क्रिकेट प्रेमियों की जुबान हलक में ला दी। परिस्थितियां दोनों मुकाबलों में एक जैसी थीं। मुंबई इंडियंस भी एक समय हार मान बैठी थी। मुंबई को जीत के लिए आखिरी 30 गेंद पर 90 रनों की दरकार थी।

किशन और कीरोन पोलार्ड (नाबाद 60) ने असंभव को संभव कर ही दिया था, लेकिन भाग्य रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के साथ था। मुंबई इंडियंस को आखिरी दो गेंदों में पांच रनों की दरकार थी। 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर इशान कैच आउट हो गए जबकि पोलार्ड आखिरी गेंद पर सिर्फ चौका लगा सके।

इस कारण मैच टाई हो गया और सुपर ओवर में विराट कोहली ने जसप्रीत बुमराह की अंतिम गेंद पर चौका लगाकर टीम को जीत दिलाई। विराट कोहली ने मैच के बाद बताया कि वह सुपर ओवर में एबी डिविलियर्स के साथ बल्लेबाजी करने क्यों आए? साथ ही उन्होंने युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी के लिए तारीफ।

तेज गेंदबाज ने सुपर ओवर में केवल 7 रन दिए। आरसीबी के कप्तान ने इसके अलावा यह भी बताया कि टीम को कहां सुधार करने की जरूरत है। विराट कोहली ने कहा कि वह सुपर ओवर में एबी डिविलियर्स के साथ बल्लेबाजी करने इसलिए आए क्योंकि हम लोग दो रन लेने में सबसे अच्छे हैं।

मुझे लगा कि जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी करेंगे और लंबी बॉउंड्री का इस्तेमाल करेंगे। इस दौरान मैंने सोचा कि कौन वे सर्वश्रेष्ठ लोग हैं, जो दो रन आसानी से दौड़ सकते हैं। यह मैच और एबी थे। कोहली ने मैच के बाद कहा कि सैनी ने हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड के खिलाफ सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी की।

मुझे लगता है कि बाउंड्री लंबी होने की वजह से उन्हें यॉर्कर करने के लिए आत्मविश्वास हासिल करने में मदद मिली, क्योंकि उनके पास गति है और वह वाइड यॉर्कर का अच्छी तरह से उपयोग कर रहे थे। कोहली ने मैच में मुंबई की वापसी करना के लिए इशान किशन और कीरोन पोलार्ड को श्रेय दिया। उन्होंने कहा कि यह बहुत उतार चढ़ाव वाला रहा।

हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की और 200 से ज्यादा का स्कोर बनाया। फिर गेंदबाजी की शुरुआत शानदार रही। उन्होंने बीच के ओवरों में अच्छा खेला और ओस के प्रभाव का इंतजार करते रहे। पोलार्ड और इशान ने शानदार बल्लेबाजी की औप मुंबई को मैच में बनाए रखा। कोहली के अनुसार, फील्डिंग एक ऐसी चीज है, जिस पर टीम को काम करने की जरूरत है।

The post सुपर ओवर में बेंग्लूरू की रोमांचक जीत, मुम्बई को हराया appeared first on Dastak Times.

(DASTAK TIMES)

1297 Days ago